निवेश की संभावनाओं और रोजगार के नए द्वार खोलेगारीजनल इंडस्ट्रियल कांक्लेव – संभागायुक्त डॉ. रावत

संभागायुक्त ने की रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव की तैयारियों की समीक्षा

सागर ! मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 27 सितंबर 2024 को मध्यप्रदेश के सागर में रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव की घोषणा की जा चुकी है। घोषणा के साथ ही इसकी संपूर्ण कार्ययोजना तथा तैयारियां भी जोर-शोर से चल रहीं हैं। संभाग आयुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने भी इस संबंध में मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने एडिशनल कमिश्नर श्री पवन जैन, एमपीआईडीसी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री विशाल सिंह चौहान और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर तैयारियों की जानकारी ली।


श्री चौहान द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से संभाग आयुक्त को सागर संभाग के इंडस्ट्रियल प्रोफाइल के संबंध में जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त संभाग के सभी जिलों के विशेष उत्पादों तथा औद्योगिक संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। श्री चौहान ने सागर के सिदगुंवा एवं बीना औद्योगिक क्षेत्र, निवाड़ी के प्रतापपुरा औद्योगिक क्षेत्र, पन्ना के पुरेना औद्योगिक क्षेत्र तथा निर्माण इकाईयों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि आगामी 27 सितंबर 2024 को पीटीसी ग्राउंड में सागर संभाग के रीजनल इंडस्ट्रियल कांक्लेव का आयोजन किया जाएगा जिसमें देश-विदेश के उद्योगपति हिस्सा लेंगे। इसके पूर्व उज्जैन में एक मार्च 2024, जबलपुर में 20 जुलाई 2024 तथा ग्वालियर में 28 अगस्त 2024 को  तीन रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!