सागर लोकसभा क्षेत्र में HPCL-IOCL डिपो स्थानांतरण रद्द

 पेट्रोलियम मंत्री ने सुविधाओं के विस्तार का आश्वासन – सांसद लता वानखेड़े 

सागर लोकसभा क्षेत्र की सांसद डॉ. लता वानखेड़े के प्रयासों से एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। उन्होंने भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री श्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर नरयावली, सागर स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) डिपो टर्मिनल को सतना स्थानांतरित करने के प्रस्ताव को रद्द करने का अनुरोध किया था। 

नरयावली सागर डिपो टर्मिनल एक सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई (PSU) द्वारा किया गया एक महत्वपूर्ण निवेश है और यह हमारे क्षेत्र में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सागर की मौजूदा बुनियादी ढांचा और सामरिक स्थिति, जो ट्रेन और सड़क द्वारा अच्छी तरह से जुड़ी हुई है, इसे एक आदर्श स्थान बनाती है।

 मंत्री श्री पूरी ने सांसद डॉ. लता वानखेड़े के अनुरोध के बाद IOCL और HPCL डिपो के स्थानांतरण को रोक दिया है और आश्वासन दिया कि यह डिपो सागर लोकसभा क्षेत्र में कार्यरत रहेगा। 

इसके अतिरिक्त, उन्होंने डिपो की सुविधाओं के विस्तार और उसकी क्षमता बढ़ाने का भी आश्वासन दिया है। 

इस निर्णय पर ज़िला सागर पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र दूबे, कपिल नाहर, सचिव सौरभ राँधेलिया, ज़िला कोषाध्यक्ष अक्षत चौकसे एवं समस्त सदस्यों ने सागर सांसद डॉ. लता वानखेड़े का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!